Home / Jharkhand / झारखंड उत्पाद सिपाही भर्ती 2024: अब शारीरिक परीक्षण 10 सितंबर से संशोधित नियमों के साथ पुनः शुरू होंगे

झारखंड उत्पाद सिपाही भर्ती 2024: अब शारीरिक परीक्षण 10 सितंबर से संशोधित नियमों के साथ पुनः शुरू होंगे

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

झारखंड उत्पाद सिपाही भर्ती 2024: झारखंड एक्साइज कांस्टेबल भर्ती अभियान के शारीरिक परीक्षण 10 सितंबर से संशोधित नियमों के साथ पुनः शुरू होंगे, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को जानकारी दी।

इस अभियान की शुरुआत 22 अगस्त को हुई थी, लेकिन 12 उम्मीदवारों की मौत के बाद इसे रोकना पड़ा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन मौतों के चलते 3 से 5 सितंबर तक अभियान को स्थगित करने का निर्देश दिया था।

अधिशासी निदेशक (मुख्यालय) आर.के. मलिक ने पत्रकारों को बताया कि शारीरिक परीक्षण अब 10 सितंबर से 1.14 लाख उम्मीदवारों के लिए आयोजित किए जाएंगे।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को देखते हुए, हर परीक्षा केंद्र पर ऑक्सीजन लेवल और ब्लड प्रेशर मॉनिटर करने के उपकरण, साथ ही ORS और फल उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि “बाकी 1.14 लाख उम्मीदवारों के लिए नई भर्ती प्रक्रिया 10 से 13 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। यह प्रक्रिया पांच जिलों के छह केंद्रों पर की जाएगी, जिसमें पलामू शामिल नहीं होगा, जहां पांच उम्मीदवारों की मौत हो गई थी। पलामू के लगभग 42,000 उम्मीदवारों की परीक्षा अन्य स्थानों पर 19 और 20 सितंबर को आयोजित की जाएगी।”

“प्रक्रिया को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए, प्रतिदिन केवल 3,000 उम्मीदवारों का परीक्षण किया जाएगा, और यह प्रक्रिया सुबह 8 बजे तक समाप्त हो जाएगी। संशोधित परीक्षणों के लिए नए एडमिट कार्ड झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC) की वेबसाइट पर अगले दो दिनों में अपलोड किए जाएंगे,” उन्होंने कहा।

मलिक ने बताया कि अब तक 1.87 लाख उम्मीदवारों ने दौड़ परीक्षण में भाग लिया है, जिनमें से 1.17 लाख उम्मीदवार सफल हुए हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

मृतक उम्मीदवारों के शव परीक्षण रिपोर्ट के बारे में मलिक ने कहा कि ये रिपोर्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुई हैं। प्रारंभिक चिकित्सा आकलनों के अनुसार, अधिकांश मौतें दिल के दौरे के कारण हुई थीं, उन्होंने जोड़ा।

झारखंड उत्पाद सिपाही भर्ती 2024

Leave a Comment